microsoft Launches APAC cybersecurity

भाग लेने वाले देशों में साइबर खतरों को संबोधित करने और सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने के लिए एक मजबूत संचार चैनल बनाने के उद्देश्य से, माइक्रोसॉफ्ट ने पहली एशिया प्रशांत सार्वजनिक क्षेत्र साइबर सुरक्षा कार्यकारी परिषद शुरू की है।

नई दिल्ली, साइबर खतरों को संबोधित करने और भाग लेने वाले देशों में सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने के लिए एक मजबूत संचार चैनल बनाने के उद्देश्य से, माइक्रोसॉफ्ट ने पहली एशिया प्रशांत सार्वजनिक क्षेत्र साइबर सुरक्षा कार्यकारी परिषद शुरू की है।

Microsoft ने सोमवार को एक बयान में कहा, साइबर सुरक्षा पेशेवरों द्वारा समर्थित ब्रुनेई, इंडोनेशिया, कोरिया, मलेशिया, फिलीपींस, सिंगापुर और थाईलैंड के नीति निर्माताओं और प्रभावितों से मिलकर, परिषद का उद्देश्य साइबर सुरक्षा में सार्वजनिक-निजी भागीदारी में तेजी लाना, खतरे की खुफिया जानकारी साझा करना है।

माइक्रोसॉफ्ट एशिया पैसिफिक के सार्वजनिक क्षेत्र के महाप्रबंधक शेरी एनजी ने कहा, "हमारा संयुक्त मिशन एक मजबूत गठबंधन बनाना है, हमारी साइबर सुरक्षा रक्षा को मजबूत करना है।"
 APAC देशों में मैलवेयर और रैंसमवेयर हमलों के लिए औसत से अधिक मुठभेड़ दर का अनुभव करना जारी है - बाकी दुनिया की तुलना में क्रमशः 1.6 और 1.7 गुना अधिक।
 टेक दिग्गज ने कहा, "यह सामूहिक साइबर सुरक्षा में सार्वजनिक-निजी भागीदारी को तेज करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जबकि हमले की स्थिति में प्रतिक्रिया देने के लिए खतरे की खुफिया जानकारी के व्यापक साझाकरण को बढ़ावा देता है।"
 साइबर खतरों और साइबर सुरक्षा समाधानों पर सूचनाओं के निरंतर आदान-प्रदान को बनाए रखने के लिए परिषद की त्रैमासिक आधार पर बैठक होने वाली है।
 "यह गठबंधन निश्चित रूप से उद्योग के नेताओं और चिकित्सकों के साथ मजबूत साझेदारी स्थापित करता है जो हमें अपनी सुरक्षा स्थितियों को मजबूत करने और साइबर अपराध का मुकाबला करने की अनुमति देता है," साइबर सुरक्षा मलेशिया के सीईओ डाटो टीएस डॉ हाजी अमीरुद्दीन अब्दुल वहाब एफएएससी ने कहा।
 परिषद के हिस्से के रूप में, सरकारी एजेंसियां ​​​​और राज्य के नेता एक मंच में शामिल होंगे जिसमें Microsoft और साइबर सुरक्षा उद्योग सलाहकारों का उसका पारिस्थितिकी तंत्र शामिल है।
 नेशनल इंफॉर्मेशन सोसाइटी एजेंसी कोरिया के एआई/फ्यूचर स्ट्रैटेजी सेंटर के प्रिंसिपल रिसर्चर चांगही यून ने कहा, "इसी तरह के खतरे वाले परिदृश्यों के साथ, यह साझेदारी सुनिश्चित करेगी कि हम अपराधियों से एक कदम आगे हैं, साइबर सुरक्षा इको-सिस्टम के लिए भी उच्च मानक स्थापित कर रहे हैं।" .
 फोरम का उद्देश्य सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करना, Microsoft सुरक्षा प्रमाणन प्रशिक्षणों, समर्पित कार्यशालाओं और व्यावहारिक प्रयोगशाला सत्रों से सीखना है, जिसका लक्ष्य साइबर सुरक्षा में प्रतिभा अंतर को कम करने के लिए कार्यबल के डिजिटल कौशल में सुधार लाना है। भाग लेने वाले राष्ट्र।
microsoft Launches APAC cybersecurity

2 thoughts on “microsoft Launches APAC cybersecurity

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top