officials confirm cyberattack by NY transit; says harm limited

एमटीए के अधिकारियों ने बुधवार को पुष्टि की कि उत्तरी अमेरिका के सबसे बड़े ट्रांजिट सिस्टम के खिलाफ संभावित अपंग साइबर हमले का मुकाबला करने के लिए न्यूयॉर्क में मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी के लिए एकर्स ने कंप्यूटर सिस्टम में घुसपैठ की।
अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि एजेंसी को एफबीआई और अन्य संघीय एजेंसियों से अलर्ट मिला है कि उसके 18 में से तीन कंप्यूटर सिस्टम खतरे में हैं।

एमटीए ने जोर देकर कहा कि उसने हमले को जल्दी से बंद कर दिया। इसने कहा कि एक अनुवर्ती फोरेंसिक विश्लेषण में यह भी पाया गया कि कोई भी संवेदनशील जानकारी चोरी नहीं हुई थी और लाखों सवारों के लिए रेल सेवा और अन्य कार्यों से कभी समझौता या बाधित नहीं किया गया था।

एमटीए के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी राफेल पोर्टनॉय ने कहा, "महत्वपूर्ण रूप से, एमटीए की मौजूदा बहुस्तरीय सुरक्षा प्रणालियों ने हमले के प्रसार को रोकने के लिए डिजाइन के रूप में काम किया है और हम इन व्यापक प्रणालियों को मजबूत करना जारी रखते हैं और सतर्क रहते हैं क्योंकि साइबर हमले एक बढ़ता हुआ वैश्विक खतरा है।"

साइबर हमले की रिपोर्ट सबसे पहले बुधवार को द न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक आंतरिक दस्तावेज का हवाला देते हुए दी थी जिसे सार्वजनिक नहीं किया गया था। टाइम्स के अनुसार, यह संदेह था कि उल्लंघन का चीन से संबंध था।
officials confirm cyberattack by NY transit; says harm limited

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top